अभिनेता कुणाल तिवारी और काजल यादव स्‍टारर भोजपुरी फिल्‍म ‘रोटी’ का फर्स्‍ट लुक आउट हो गया है। इस फिल्‍म के फर्स्‍ट लुक को क्रिटिक्‍स द्वारा भी खूब पसंद किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि फिल्‍म की कहानी 70 के दशक की है, जब देश में गरीबी चरम पर थी। उस वक्‍त की कहानी पर बनी है यह फिल्‍म, जिसमें 70 के दशक का मर्म खूब देखने को मिल रहा है। मधु मंजुल आटर्स्‍ प्रस्‍तुत और गीता तिवारी प्रोडक्‍शन कृत फिल्‍म रोटी के निर्देशक धीरेंद्र कुमार झा हैं। गीत संगीत मुन्‍ना दुबे का है और पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं। कार्यकारी निर्माता महेश उपाध्‍याय हैं।

वहीं, इस फिल्‍म को लेकर कुणाल तिवारी ने कहा कि हमारी आगामी फ़िल्म रोटी का फस्ट लुक रिलीज़ हुआ है आशा है कि आप सब को पसंद आएगा। फ़िल्म “रोटी” 1970 के दशक की कहानी है और मेरा विश्वास है कि पहली बार भोजपुरी सिनेमा में कोई ऐसी सामयिक (पीरियोडिक) फ़िल्म आने वाली है जिसमें अशिक्षा, ऊँच – नीच और जात – पात से ग्रसित गरीब वर्ग के संघर्ष के साथ साथ मनुष्य के जीवन में शिक्षा के महत्व को दिखाया गया है। भोजपुरी फिल्में अक्सर भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री से ऊपर उठ कर राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म जगत में अपना स्थान नहीं बना पाती, जैसे ऐसा कभी नहीं हो पाता कि मराठी, गुजराती, बंगाली या अन्य प्रादेशिक भाषाओं की फिल्मों की तरह भोजपुरी फिल्में भी बड़े नेशनल या इंटरनॅशनल अवार्ड्स में अपनी जगह बना पाएं।

उन्‍होंने हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि हम भोजपुरी फ़िल्म जगत में ऐसी फिल्में बनाएं जो सिर्फ भोजपूरी दर्शकों तक सीमित न रहें बल्कि बड़े बड़े फ़िल्म विश्लेषकों के चर्चा का विषय हो और बड़े बड़े राष्ट्रीय – अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से भी नवाज़ी जाएं। मेरा मानना है कि भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में आज तक ऐसी फिल्म नहीं बनी होगी जो न केवल सामाजिक कुरीतिओं और जात पात के भेद भाव पर प्रश्न उठाये बल्कि जिसमें अच्छे संवाद – गीत संगीत के साथ भरपूर मनोरंजन का ऐसा संयोजन हो जो राष्ट्रीय – अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पसंद किया जाए। फ़िल्म “रोटी” इसी दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है जो आप सभी के प्यार और आशीर्वाद से मंजिल तक अवश्य पहुचेंगा। पोस्टर देख कर अपनी प्रतिक्रिया कमेंट के माध्यम से अवश्य दें।
फिल्म के मूख कलाकार है -कुणाल तिवारी,काजल यादव,सोनालिका परसादी,अमित शुक्ला,देवेंद्र पाठक,उमाकांत राय,शैल शेखो,सुजीत सार्थक,रंभा सहानी,धीरेंद्र कुमार झा और अशोक गुप्ता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Language »