62% महिलाये फ़ोन पे करती हैँ सेक्स चैट- सर्वे

 62% महिलाये फ़ोन पे करती हैँ सेक्स चैट- सर्वे

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार भारत में 62% महिलाएं फोन पर करती हैं सेक्स चैट :

इस हफ्ते जर्नल प्लोस वन में छपी इस सर्वे का आधार भी बताया गया है। इस रिपोर्ट के अनुसार पता चलता है कि जिन महिलाओं को शामिल किया गया था वह 191 देशों की महिलाये थी। यह शोध 1,30,885 महिलाओं के जवाब पर आधारित था।

आमतौर पर लोग आपने मोबाईल में क्या करते होंगे चैटिंग करते होंगे, गेम खेलते होंगे, वीडियोज देखते होंगे या सोशल मीडया पर एक्टिव रहते होंगे या गाने सुनते होंगे। लेकिन एक अनुसंधान के अनुसार कुछ और ही अलग आंकड़े सामने आए हैं। रुचिका उनियाल ने एक इंटरनेशनल सर्वे किया है। इस सर्वे के अनुसार पाया गया है कि भारत में 24 प्रतिशत लोग स्मार्टफोन (Smartphone) का प्रयोग करते है।

भोजपुरी सुपरस्टार शाहिद शम्स को लोक शक्ति पार्टी ने बनाया पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव,लोगों मे खुशी का माहौल

इसमें 15 प्रतिशत महिलाएं हैं जो कि स्मार्टफोन इस्तेमाल करती हैं। इन 15 प्रतिशत महिलाओं में से 19 प्रतिशत महिलाएं डेटिंग ऐप (Dating App) का इस्तेमाल करती हैं। वहीं 62 प्रतिशत महिलाएं सेक्टिंग (Sexting) करती हैं। सर्वे के मुताबिक ये महिलाएं अपने फोन द्वारा सेक्स सम्बन्धी चैट, फोटो, वीडियोज आदि भेजा करती हैं।

इस हफ्ते जर्नल प्लोस वन में छपी इस सर्वे का आधार भी बताया गया है। इस रिपोर्ट के अनुसार इस सर्वे में 191 देशों की महिलाओं को शामिल किया गया था। यह शोध 1,30,885 महिलाओं के जवाब पर आधारित था। इसमें 23093 भारत की तरफ से महिलाये थी जिन्होंने इसमें हिस्सा लिया था। ये एक ऑनलाइन शोध था। शोध के अनुसार ज्यादातर महिलाएं फोन के जरिए पार्टनर खोजने के लिए डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करती हैं।

Laxmi Bai

ऐसी महिलाओं की 18 से 54 साल के बीच की उम्र होती है | 29 प्रतिशत महिलाएं ऐसी हैं जो केवल एन्जॉयमेंट के लिए पार्टनर खोजती हैं। 44 प्रतिशत महिलाएं ऐसी हैं जो केवल कुछ समय के लिए ही पार्टनर चाहती हैं, 24 प्रतिशत लंबे समय के लिए और 29 प्रतिशत केवल एन्जॉयमेंट के लिए पार्टनर खोजती हैं। 23093 में से 62 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वो केवल सेक्टिंग करती हैं।

Related post

1 Comment

Comments are closed.

Language »