मश‍हूर फिल्‍म अभिनेता हैदर काजमी की एक तस्‍वीर इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। इस तस्‍वीर में हैदर काजमी साइकिल चलाकर स्‍कूल जाते नजर आ रहे हैं। दरअसल हैदर का यह लुक उनकी आने वाली फिल्‍म ‘चूहिया’ का है, जिसमें वे एक स्‍कूल टीचर की भूमिका निभा रहे हैं। अभी इस फिल्‍म की शूटिंग हाल ही में बिहार के जहानाबाद जिले में पूरी हुई है। फिल्‍म अनुपमा प्रकाश को केंद्र में रखकर बनाया गया है, जिसमें हैदर एक शिक्षक हैं और वे रोज साइकिल से गांव लहलहाते खेतों के बीच स्‍कूल बच्‍चों को पढ़ाने के लिए जाते हैं।

साइकिल से स्‍कूल जाते अभिनेता हैदर काजमी की तस्‍वीर वायरल

हैदर काजमी का यह लुक उनके फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और यही वजह है कि फोटो खूब वायरल भी हो रही है। हैदर काजमी की पहचान इंडस्‍ट्री में संवेदनशील और सार्थक सिनेमा बनाने की रही है। ‘चूहिया’ भी उनकी ऐसी ही फिल्‍म है। यह नारी सशक्तिकरण को आगे बढ़ाते हुए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहीम को भी आगे बढ़ाने वाली फिल्‍म है। हैदर इसको लेकर कह चुकी हैं कि लोगों के सोच से काफी अगल ‘चूहिया’ की पटकथा है, जिसमें मेरा किरदार एक शिक्षक का है।

उन्‍होंने कहा कि मैंने शिक्षक के किरदार को लेकर काफी मेहनत की और बचपन मेरा जहानाबाद में ही बीता है, तो मुझे गांव के स्‍कूल के शिक्षक के बारे में बहुत सारी जानकारियां पहले से भी थी। बस मैंने उस किरदार को कैमरे के सामने जीया है। और अब मेरा यही लुक लोगों को पसंद आ रहा है, यह ना सिर्फ मेरे लिए फिल्‍म के लिए भी अच्‍छी बात है। हमने लीक से हटकर एक फिल्‍म बनाई है, जिसमें कहानी से लेकर कलाकार तक बेहद संजीदा और नये हैं। उम्‍मीद है मेरे लुक की तरह फिल्‍म भी लोगों को खूब पसंद आने वाली है।
आपको बता दें कि फ़िल्म ‘चूहिया’ की केंद्रीय भूमिका में अनुपमा प्रकाश हैं, जो ‘चूहिया’ के किरदार में नज़र आएंगी। इसके अलावा अभिनेता ओमकार दास मानिकपुरी, अनिल यादव, अरूण कुमार, अक्षय वर्मा, अली खान, शर्मिला डे, सौरभ कुमार, अहद काजमी मुख्‍य भूमिका में हैं। फ़िल्म के प्रोड्यूसर अनिस काजमी और डायरेक्‍टर हैदर काजमी हैं। फिल्‍म को को–प्रोड्यूस प्रीति राव कृष्‍णा ने किया है। फिल्‍म में म्‍यूजिक अमन के श्‍लोक का है।इस फिल्म के लेखक मनोज पांडे हैं.

Language »