राष्ट्रीय गौ सेवा संघ उत्तर प्रदेश द्वारा महाराजगंज एवं कुशीनगर जिला जिलाधिकारी,  मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  चेयरमैन महाराजगंज एवं मुख्य विकास अधिकारी तथा अन्य सम्मानित नागरिकों को गाय के गोबर से निर्मित दीपों का उपहार दिया गया.

चेयरमैन महराजगंज
चेयरमैन महराजगंज

इसके अलाव देश के आजादी के 75 में पर्व के उपलक्ष में 7500 दीपों का दीपोत्सव महोत्सव महाराजगंज जिला के चौक मंदिर में फलाहारी बाबा के नेतृत्व में किया गया जिसके मुख्य आयोजक कर्ता भाजपा नेता धर्मनाथ खरवार जी थे जोकि 318 महाराजगंज सदर विधानसभा से लोकप्रिय प्रत्याशी एवं भाजपा के संभावित उम्मीदवार भी है.

समारोह में राष्ट्रीय गौ सेवा संघ के पदाधिकारी अरविंद विश्वकर्मा उत्तर प्रदेश आईटी प्रमुख सम्मानित किए गए.

राष्ट्रीय गौ सेवा संघ उत्तर प्रदेश के आईटी प्रमुख अरविन्द विश्वकर्मा का बैच लगाकर सम्मान करते हुए
राष्ट्रीय गौ सेवा संघ उत्तर प्रदेश के आईटी प्रमुख अरविन्द विश्वकर्मा का बैच लगाकर सम्मान करते हुए.

दीपावली सुखद और पर्यावरण की दृष्टि से उत्तम हो इसके मद्देनजर ‘राष्ट्रीय गौ सेवा संघ’ उत्तर प्रदेश, व्यापक़ रूप से 100000 गाय के गोबर से निर्मित दीपों का दान उपहार स्वरुप कर रहा है. और इसी क्रम में महाराजगंज जिला के प्रमुख अधिकारी जिनमें माननीय जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  मुख्य विकास अधिकारी एवं चेयरमैन महाराजगंज एवं अन्य सम्मानित नागरिक को गाय के गोबर से निर्मित दीपों का दान उपहार स्वरूप दिया गया जिससे पर्यावरण की शुद्धता बनी रहेगी प्रकृति में जो हानिकारक बैक्टीरिया होते हैं वह नष्ट होते हैं एवं प्राकृतिक में एक सुगंधित वातावरण का निर्माण होता है

मुख्य विकास अधिकारी महराजगंज
मुख्य विकास अधिकारी महराजगंज

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी महराजगंज

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी महराजगंज

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय गौ सेवा संघ का प्रमुख उद्देश्य गाय माता की सुरक्षा और उनके देखभाल करना है और जो लावारिस गाय हैं उनको गौशालाओं में शिफ्ट करना एवं गौशाला की तत्कालीन निरीक्षण करके गौशालाओं की हालात का जायजा लेना और उनमें सुधार करना. ताकी गाय को कोई परेशानी ना हो और उनके सुरक्षा और सुविधा में उन्नति हो. ऐसी भावना के साथ राष्ट्रीय गौ सेवा संघ पिछले कई दशकों से कार्य सेवा में लगा हुआ है.

इसके अलावा जो एक प्रमुख उद्देश्य ‘राष्ट्रीय गौ सेवा संघ’ का है वह है की गाय को ‘राष्ट्रीय पशु’ घोषित कराना और देवतुल्य स्थान दिलवाना ताकि भारत जैसे धार्मिक और सनातन परंपरा वाले देश में गाय का वध पूर्णता बंद हो.

 

राष्ट्रीय गौ सेवा संघ के प्रमुख पदाधिकारियों में संघ महराजगंज के जिलाध्यक्ष श्री आशीष कुमार मल्ल जिला संगठन मंत्री श्री दुर्गेश कुमार श्रीवास्तव क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री अरविंद पांडेय जी , क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्री चंद्र प्रकाश पाण्डेय एवं उत्तरप्रदेश आईटी प्रमुख अरविंद कुमार विश्वकर्मा की गरिमामय उपस्थिति रही.

जय गौ माता की🚩🚩🚩

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Language »