दिल्‍ली। भारतीय संविधान के जनक और भारतरत्‍न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेदकर की 130वीं जयंती के मौके पर आज दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जयंती समारोह का आयोजन किया गया, जिसका संचालन दिल्‍ली कांग्रेस प्रदेश कमेटी के प्रदेश अध्‍यक्ष श्री अनिल चौधरी और उपाध्‍यक्ष मो. अली मेंहदी ने किया। इस मौके पर अभी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्वांचल समाज के कद्दावर नेता राणा सुजीत सिंह भी शामिल हुए, जिन्‍होंने बाबा साहब को पुष्‍पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया।

बाबा साहब के समता, सामाजिक न्याय, संगठन, शिक्षा व संघर्ष को पूरा करना हमारा लक्ष्‍य : राणा सुजीत सिंह

इस मौके पर कद्दावर नेता राणा सुजीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बाबा साहब की जयंती हर बार हर्षोल्‍लास से मनाती रही है। बाबा साहब संविधान के अद्भुत शिल्‍पकार, महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, संविधान शिल्पी, सामाजिक न्याय के प्रणेता, अद्वितीय विधिवेत्ता थे।

उन्‍होंने संविधान के जरिये देश के हर आदमी को जीने का हक दिया। उन्‍होंने जो संविधान देश को दिया, वो राष्‍ट्र की उन्‍नति में सहायक साबित हुआ। बाबा साहेब अंबेडकर ने समता, सामाजिक न्याय, संगठन, शिक्षा व संघर्ष को एक मिशन बनाने की बात कही। हमारे जीवन का हरेक दिन बाबासाहेब के मिशन को पूरा करने के संघर्ष का दिन है। इसलिए हम सबों को उनको नमन करते हुए उनके सपनों को साकार करने का संकल्‍प लेने और उसे पूरा करने में लग जाने का दिन है।

Language »