भारतीय सिनेमा जगत की मशहूर एक्टर प्रोड्यूसर पाखी हेगड़े को उत्तर प्रदेश में चल रहे कुशीनगर महोत्सव में उपेन्द्र तिवारी द्वारा सम्मानित किया गया. उन्हें यह सम्मान सिनेमा के क्षेत्र में उत्तर भारत का सशक्त प्रतिनिधित्व के लिए दिया गया. सशक्त भारत – आत्मनिर्भर भारत के तर्ज आयोजित कुशीनगर महोत्सव 2021 में पाखी को सम्मानित करते हुए शॉल और मोमेंटो दिया गया. साथ ही इस महोत्सव के तमाम इवेंट के लिए उन्हें ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया गया.

पाखी ने कुशीनगर महोत्सव में मिले इस सम्मान को खुद के लिए गौरवान्वित महसूस करने वाला बताया और कहा कि काम को सम्मान मिलने की ख़ुशी ही कुछ और होती है. मैं आभारी ही इस महोत्सव के आयोजकों का, जिन्होंने मुझे इस सम्मान के लिए योग्य समझा. पाखी ने कहा कि उत्तर भारत में यूपी एक ऐसा प्रदेश बन कर हाल के दिनों में उभरा है, जहाँ कला और कलाकारों के साथ सिनेमा को सरकार के स्तर पर खूब बढ़ावा मिला है. इसके लिए प्रदेश की मौजूदा सरकार की जितनी सराहना की जाये कम है.

आपको बता दें कि पाखी हेगड़े ने बॉलीवुड के साथ – साथ कई क्षेत्रीय भाषाओँ में अभिनय और निर्माण का काम किया है. उन्होंने भोजपुरी सिनेमा को भी लम्बा वक्त दिया है और आज भी वे सभी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. हाल ही में उन्होंने साउथ के हीरो के साथ भी फिल्मे की है, जिनमे एक का ट्रेलर भी आउट हो चुका है. इसको दर्शकों ने खूब पसंद किया है. इसके अलावे भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री में भी उनके गाने धमाल मचा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Language »