बिहार के रहने वाले आईपीएल स्टार इशान किशन को है ,छक्के लगाने का शौक, एक ही पारी में लगा चुके है 16 छक्के । जानिए उनके बारे में ।

Posted by Team BiharBeckon on
1st Image

पिछले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के इशान किशन ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ ६ छक्के लगाकर सब का होश उड़ा दिए थे । लेकिन उन्होंने कई बार कई मैचो में बहुत छक्के लगाये है और इसका रिकॉर्ड भी है उनके पास । बचपन से ही इशान को आक्रामक खेलना बेहद पसंद है ।

2016 के रणजी ट्राफी के एक मैच  में उनोहने 16 छके एक ही पाली में मरकर नया रिकॉर्ड बनाया था । उसी पाली में उन्होंने २७३ रन बनाकर, झारखण्ड के  खिलर दवारा बनाए गए सबसे अच्छे स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था ।

ईस्ट जोन के भी एक पारी में 7 छक्के जर छूके है इशान ।

वैसे उनका गृह जिला नवादा है पर बचपन से ही पटना रहते है । पटना के डीपीएस स्कूल के है छात्र, पिता प्रणव पण्डे बिल्डर है, पढ़ाई लिखाई में कभी मन नहीं लगा, हलाकि उनके छोटे भाई डॉक्टर है । किशन बिहार से ही रणजी ट्रॉफी खेलना चाहते थे लेकिन उनके राज्य के क्रिकेट संघ को बीसीसीआई से मान्यता नहीं मिलने के कारण उन्हें झारखंड खेलने जाना पड़ा । वहां भी उन्होंने अपनी बैटिंग के झंडे गाड़े । किशन अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं । उनकी कप्तानी में टीम वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी ।

किशन पटना में रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया में अस्सिटेंट मैनेजर के पद पर काम करते हैं । पिछले साल ही उन्होंने ये नौकरी ज्वाइन की है।

comments powered by Disqus