जानिए भारत में बैन 59 चीनी ऐप कौन कौन सी है।

टिक टॉक समेत 59 चीनी ऐप्स बैन होने के फैसले के बाद यूजर्स के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इनमें से एक सवाल ये भी है कि भारत में जिन स्मॉर्टफोन यूजर्स के पास टिक टॉक पहले से ही मौजूद है, बैन होने के बाद क्या वो इसका इस्तेमाल कर पाएंगे?

नया डाउनलोड नहीं होगा

टेक एक्सपर्ट का कहना है कि आपके स्मार्टफोन में पहले से मौजूद ऐप काम करेगा या नहीं इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है. हां इतना स्पष्ट है कि नया यूजर इसे किसी हालत में डाउनलोड नहीं कर पाएगा. हालांकि मंगलवार सुबह तक ये ऐप्स गूगल प्ले स्टोर में मौजूद थे और डाउनलोड भी हो रहे थे. कुछ देर में नए ऐप की डाउनलोडिंग भी बंद हो जाएगी.

Petrol and Diesel Price: नहीं थम रही है पेट्रोल-डीजल बढ़ती कीमतों की रफ्तार, जानिए 30 जून को आपके शहर में क्या है रेट

विशेषज्ञों का कहना है कि भले ही आपके मोबाइल में ये ऐप मौजूद है लेकिन आप इसे अपडेट नहीं कर पाएंगे और न ही इसे भारत में किसी तरह का डेवलपर सपोर्ट मिल पाएगा.

पुराने कंटेट का क्या होगा

एक बड़ा सवाल ऐप में मौजूद पुराने कॉन्टेंट को लेकर भी है. भारत में TikTok यूजर्स ने करोड़ों की संख्या में कंटेट तैयार कर रखे हैं, ये उनके लिए कमाई का जरिया भी है, अब भारत सरकार के बैन के बाद इस कंटेट का क्या होगा, इसे कहां रखा जाएगा, क्या यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएगा, ये बड़ा सवाल है और इसका जवाब अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

 

Add your comment

Your email address will not be published.